मुस्लिम देशों में फेमस है ‘लुलु’ नाम
लखनऊ में खोला गया लुलु मॉल बार-बार किसी ना किसी वजह से चर्चाओं में बना हुआ है। उद्घाटन के दिन से ही सबका ध्यान इस मॉल पर है। मॉल की संरचना और नमाज पढ़े जाने के विवादों के अलावा, मॉल के नाम की चर्चा भी खूब हो रही है। इसका नाम काफी हटकर होने की वजह से लोगों के दिमाग में बार-बार ये सवाल आ रहा है कि आखिर लुलु का मतलब क्या है और यही नाम क्यों रखा गया है। हम आपको बताते हैं कि क्या होता है लुलु का मतलब-
लुलु एक अरबी शब्द है और ज्यादातर मुस्लिम देशों में यह नाम रखा जाता है, जिसका मतलब होता है “मोती”। अधिकतर मुस्लिम देशों में लड़कियों का नाम लुलु रखा जाता है। वहीं कई प्रमुख हस्तियों का नाम भी लुलु है।
स्कॉटिश सिंगर, एक्ट्रेस और टेलीविजन पर्सनैलिटी लुलु का बचपन में नाम मैरी था। लुलु ने ब्रिटेन में अपने करियर की शुरुआत की और बाद में वो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फेमस हो गईं। उन्होंने कई फेमस गाने गाए हैं।
वहीं लुलु वांग हॉलीवुड की एक जानी-मानी प्रोड्यूसर और डायरेक्टर हैं। उनका जन्म चीन के बीजिंग में हुआ था।
लुलु जेम्स तंजानिया-ब्रिटिश सिंगर हैं। उनका जन्म दक्षिण अफ्रीका के तंजानिया में हुआ था
वहीं लुलु कार्टर एक स्वीडिश लेखक और टीवी प्रेजेंटर हैं।
आपको बता दें कि टॉप बिजनेसमैन यूसुफ अली लुलु मॉल के मालिक हैं। रविवार को लखनऊ में लुलु मॉल के उद्घाटन में युसुफ अली ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी आमंत्रित किया था।
सुशांत गोल्फ सिटी के लुलु मॉल में 12 जुलाई को साजिश के तहत नमाज पढ़ी गई थी। इसका खुलासा मॉल के सीसीटीवी कैमरों ने कर दिया है। पुलिस के हाथ लगे सीसीटीवी कैमरों में नमाज पढ़ने गए युवकों की पूरी हरकत कैद हो गई है। इसमें वे अंदर जाते हुए दिखे। फिर भूतल और प्रथम तल पर नमाज पढ़ने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हुए।
इसके बाद दूसरी मंजिल पर गए जहां उनको खाली जगह मिल गई। वहां नमाज पढ़ी और जब तक सुरक्षाकर्मी वहां पहुंचते, वे भाग निकले। नमाज पढ़ने की दिशा भी धर्म के हिसाब से गलत थी। पुलिस के मुताबिक, नमाज पढ़ने वाले किस धर्म के हैं, इसकी भी जांच की जा रही है। सभी आरोपियों को चिह्नित किया जा रहा है। उनको जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *