नवाबगंज के कटरी क्षेत्र में एक बार फिर ग्रामीणों के बीच तेंदुए की दहशत बनी हुई है। ग्रामीणों ने वन विभाग को बताया कि तेंदुआ घूम घूमकर मवेशियों को शिकार बना रहा है। इस पर वन विभाग की नौ सदस्यीय कर्मचारियों की टीम तेंदुए के पद चिन्हों को ढूंढने का प्रयास कर रही है और सर्च अभियान तेज कर दिया गया है।
कटरी क्षेत्र के भगवानदीन का पुरवा और आसपास के क्षेत्र में तेंदुआ होने की आशंका ग्रामीणों के बीच बनी हुई है। ग्रामीणों ने शुक्रवार को पुलिस और वन विभाग को सूचना दी कि कटरी क्षेत्र में तेंदुआ मवेशियों का शिकार कर रहा है।
इस पर एसीपी स्वरूप नगर बृज नारायण सिंह, एसीएम छह वान्या सिंह थाने के फोर्स व प्रभागीय वन अधिकारी अरविंद यादव के निर्देशन में टीम ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया, लेकिन तेंदुआ कहीं भी दिखाई नहीं दिया। टीम ने ग्रामीणों से संवाद किया और ग्रामीणों ने बताया कि करीब 10 किमी के क्षेत्र में तेंदुआ अपनी पहुंच बनाये हुए है और छोटे जानवरों को मार रहा है।
प्रभागीय वन अधिकारी अरविंद यादव ने शनिवार को नौ सदस्यीय कर्मचारियों की टीम शुक्रवार से सर्च अभियान चला रही है और अभी तक तेंदुआ पकड़ में नहीं आया है। टीम कटरी क्षेत्र के करीब 10 किमी के दायरे में मिले पद चिन्हों के आधार पर आगे बढ़ रही है। फिलहाल ग्रामीणों को सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *