IPL में गुरुवार रात को हुए मुकाबले में धोनी ने चेन्नई के लिए विजेता पारी खेली. उन्होंने आखिरी 4 गेंद पर 16 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में चेन्नई के कप्तान रविंद्र जडेजा अपनी टीम के दिग्गज खिलाड़ी एमएस धोनी को सैल्यूट करते नजर आ रहे हैं. इसी वीडियो में चेन्नई के खिलाड़ी अंबाती रायडू भी धोनी के आगे हाथ जोड़कर खड़े दिखाई देते हैं.

दरअसल, धोनी ने बीती रात हुए मुकाबले में अपने दम पर चेन्नई को जीत दिलाई थी. जब चेन्नई को आखिरी 4 गेंद पर 16 रन की दरकार थी तो धोनी ने चौके-छक्के की झड़ी लगाकर अपनी टीम को यह मैच जीताया था. उन्होंने मुंबई के जबड़े से जीत छीनकर चेन्नई की झोली में डाल दी थी. उनकी इसी आतिशी पारी के लिए जडेजा और रायडू खास सैल्यूट देते नजर आए थे.

इस मैच में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तिलक वर्मा के अर्धशतक की बदौलत 7 विकेट खोकर 155 रन बनाए थे. 156 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई ने भी 16 रन पर ही 2 विकेट गंवा दिए थे. रॉबिन उथप्पा (30) और अंबाती रायडू (40) की समझबूझ भरी पारियों ने टीम की गाड़ी आगे जरूर बढ़ाई लेकिन जरूरी रन रेट बढ़ता गया. एक वक्त चेन्नई को जीत के लिए 24 गेंद पर 48 रन की दरकार थी और उसके 6 विकेट गिर चुके थे. क्रीज पर धोनी और प्रिटोरियस 2-2 रन बनाकर मौजूद थे. यहीं से इन दोनों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू की और टीम को जीत के नजदीक लेकर आए.

मैच के आखिरी ओवर में जब 6 गेंद पर 17 रन की जरूरत थी, तभी प्रिटोरियस (22) अपना विकेट गंवा बैठे. ऐसे में मैच जीताने की पूरी जिम्मेदारी अब धोनी पर थी. चेन्नई को जीत के लिए चार गेंद पर 16 रन बनाने थे और पिच पर धोनी और जयदेव उनादकट आमने-सामने थे. धोनी पहली गेंद पर छक्का, दूसरी पर चौका, तीसरी पर दो रन निकालकर मैच को आखिरी गेंद तक ले गए. आखिरी गेंद पर उन्होंने जोरदार चौका जड़कर जीत चेन्नई की झोली में डाल दी.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *