भारत और श्रीलंका के बीच 4 मार्च से मोहाली में पहला टेस्ट खेला जाएगा. विराट कोहली के करियर का यह 100वां टेस्ट मुकाबला होगा.

भारत बनाम श्रीलंका पहला टेस्ट: टी20 के बाद अब भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज़ खेली जाएगी. इस सीरीज़ का पहला मुकाबला मोहाली में 4 मार्च से खेला जाएगा. पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का यह 100वां टेस्ट है. ऐसे में वह अपने इस ऐतिहासिक मुकाबले को और भी खास बनाना चाहेंगे. अपने 100वें टेस्ट में विराट कोहली की नजरें इस बड़े कीर्तिमान पर रहेंगी.

100वें टेस्ट में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बन सकते हैं किंग कोहली

विराट कोहली से पहले भारत के लिए सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग, दिलीप वेंगसरकर, वीवीएस लक्ष्मण, सौरव गांगुली और कपिल देव 100 या उससे ज्यादा टेस्ट खेल चुके हैं. हालांकि, इनमें से किसी भी बल्लेबाज़ ने अपने 100वें टेस्ट में शतक नहीं लगाया है. ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ किंग कोहली 100वें टेस्ट में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बन सकते हैं.

कोहली का 100वां टेस्ट देखने दर्शक आ सकेंगे स्टेडियम

विराट कोहली का 100वां टेस्ट देखने दर्शक स्टेडियम आ सकेंगे. भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में 50 फीसदी दर्शकों को स्टेडियम आने की इजाज़त मिल गई है. कोरोना महामारी के कारण पहले इस टेस्ट को दर्शकों के बिना ही खेले जाने का फैसला लिया गया था. लेकिन अब बीसीसीआई ने अपना फैसल बदल दिया है.

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने विराट कोहली को 100वें टेस्ट के लिए बधाई दी. उन्होंने कहा कि कोहली हमारे चैम्पियन खिलाड़ी हैं. हमें उम्मीद है कि वह आगे भी देश के लिए कई मैच खेलेंगे.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *