धोनी (MS Dhoni) की टीम सीएसके की ओर से आईपीएल खेलने वाले ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में गदर मचा दिया है. गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy 2021-22 ) में लगातार 3 शतक ठोक दिए हैं. आज भी यानि 11 दिसंबर को विजय हजारे ट्रॉफी में महाराष्ट की ओर से खेलते हुए केरल के खिलाफ शाानदार शतक 124 रन ठोककर धमाल मचा दिया है. गायकवाड़ ने 129 गेंद पर 124 रन की पारी खेली जिसमें 9 चौके और 3 छक्का लगाए. गायकवाड़ ने 110 गेंद पर अपना शतक जड़ा था. इस टूर्नामेंट में ऋतुराज का यह तीसरा शतक है. इससे पहले गायकवाड़ ने छत्तीसगढ़ के खिलाफ मैच में 143 गेंदों पर 154 रन की नाबाद पारी खेली थी. वहीं, मध्यप्रदेश के खिलाफ उन्होंने 136 रनों की पारी खेलकर टूर्नामेंट का शानदार आगाज किया था. यानि अबतक इस टूर्नामेंट में खेले अपने तीनों मैच में गायकवाड़ ने शतक ठोककर भारतीय सीनियर टीम में एंट्री के लिए दस्तक दे दी है.

हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खेले गए टी-20 सीरीज में उन्हें टीम में शामिल किया गया थालेकिन एक भी मैच नहीं खेल पाए थे. लेकिन अब जिस तरह से विजय हजारे ट्रॉफी में ऋतुराज ने प्रचंड फॉर्म दिखा दिया है उससे उम्मीद की जा रही है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्हें फिर से टीम इंडिया की ओर से बुलावा आ सकता है.

सोशल मीडिया पर हो रही है तारीफ

ऋतुराज गायकवाड़ की बल्लेबाजी ने फैन्स का दिल जीत लिया है. हर तरफ गायकवाड़ की बल्लेबाजी की चर्चा है. फैन्स ट्वीट कर उनकी बल्लेबाजी को लेकर रिएक्ट कर रहे हैं और बीसीसीआई को उन्हें टीम में शामिल करने को लेकर सलाह भी दे रहे हैं. बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कुछ दिनों के बाद होने वाला है. अब जब गायकवाड़ ने ऐसी पारियां खेली है तो उम्मीद की जा रही है कि सीएसके का यह बल्लेबाज भारतीय वनडे टीम में भी अपनी जगह बना लेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *