कानपुर आईआईटी कैंपस में वरिष्ठ वैज्ञानिक प्रो. समीर खांडेकर का हुआ निधन,अपनी मौत से पहले दुनिया को किया अलर्ट

वरिष्ठ वैज्ञानिक प्रो. समीर खांडेकर

Sameer Khandekhar News: उत्तर प्रदेश स्थित कानपुर में आईआईटी कैंपस में एल्युमिनाई मीट को संबोधित करते समय वरिष्ठ वैज्ञानिक प्रो. समीर खांडेकर का निधन हो गया. जानकारी के मुताबिक उन्हें मंच पर ही हार्टअटैक आया और वह गिर गए. उनके गिरते ही हड़कंप मच गया. आनन-फानन में कॉर्डियोलाजी हॉस्पिटल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.प्रो.समीर  प्रोफेसर होने के साथ डीन ऑफ स्टूडेंट अफेयर के पद पर भी कार्यरत थे.

संबोधन के समय आए हार्टअटैक को पहले मौजूद लोगो नहीं समझ पाए लेकिन अचानक की जमीन पर उनके गिरते ही वहां हड़कंप मच गया.  उन्हें तत्काल ही रावतपुर स्थित कॉर्डियोलाजी अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

55 वर्षीय वरिष्ठ वैज्ञानिक प्रोफेसर समीर खांडेकर.  मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग में प्रोफेसर होने के साथ ही डीन ऑफ स्टूडेंट अफेयर के पद पर भी कार्य कर रहे थे. प्रोफेसर समीर  परिवार में माता-पिता के अलावा पत्नी प्रद्यन्या और बेटे प्रवाह को अपने पीछे छोड़ गए हैं. बताया जा रहा है कि उनका बेटा विदेश में है जिसे जानकारी दे दी गई है और उसके लौटने के बाद ही उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

10 नवंबर 1971 को एमपी के जबलपुर में जन्मे प्रो. समीर ने साल 2000 में आईआईटी कानपुर से बीटेक और साल 2004 में जर्मनी से पीएचडी किया था. साल 2004 में उन्होंने आईआईटी कानपुर में में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर ज्वाइन किया था. जिसके बाद साल 2009 में एसोसिएट प्रोफेसर, 2014 से प्रोफेसर बने. साल 2020 में प्रो.  समीर  मैकेनिकल इंजीनियरिंग के विभागाध्यक्ष बने और साल 2023 में उनको डीन ऑफ स्टूडेंट अफेयर पद की जिम्मेदारी भी दी गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *