कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने एक बार फिर भारत बंद बुलाया है.जिसके बाद देश भर में किसान प्रदर्शन करते हुए सड़कों पर जाम लगाए हुए हैं.वहीं सिंघू बार्डर पर प्रदर्शन के लिए पहुंचे एक व्यक्ति की मौत हो गई.जिसके बाद हड़कंप मच गया.

व्यक्ति की मौत दिल का दौरा पड़ने से हूई.हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पूरी स्थिति स्पष्ट हो सकेगी. किसानों के भारत बंद से दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे पर जबर्दस्‍त ट्रैफिक जाम है.नैशनल हाइवे-48 पर ट्रैफिक रेंगते हुए चल रहा है.

गुरुग्राम ट्रैफिक कंट्रोल रूम ने कहा कि दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर और रजोकरी फ्लाईओवर के पास दिल्ली पुलिस की बैरिकेडिंग की वजह से एक्सप्रेस-वे पर यातायात की गति धीमी है. दिल्ली यातायात पुलिस ने घोषणा की है कि उत्तर प्रदेश से राष्ट्रीय राजधानी के साथ राज्य की गाजीपुर सीमा की ओर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है. उन्होंने ट्वीट किया, “विरोध के कारण यूपी से गाजीपुर की ओर यातायात बंद कर दिया गया है”.
भारत बंद का एलान करते हुए किसान यूनियन नेता राकेश टिकैत ने चेतावनी दी थी कि बंद के दौरान दिल्ली और आस पास के लोग बॉर्डर क्रॉस न करें अन्यथा दिक्कत होगी हालांकि मेडिकल से जुड़े लोगों और एम्बूलेंस को रास्ता देने की बात कही गई थी.कई जगह फसी एम्बूलेंस को किसानों ने रास्ता देकर जाने दिया.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *