धर्मेंद्र-मुमताज की मुलाकात

एक्टर धर्मेंद्र को एक बड़ा सरप्राइज मिला है, ये सरप्राइज उन्हें अभिनेत्री मुमताज ने दिया है।मुमताज कई सालों बाद धर्मेंद्र से मिलने अचानक उनके घर पहुंची, जिसके बाद बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र हैरान रह गए, वहीं मुमताज को देखकर उन्हें काफी खुशी भी हुई। जब मुमताज धर्मेंद्र के घर पहुंची तो उनकी पत्नी प्रकाश कौर ने उनका जोरदार स्वागत भी किया।

गुजरे जमाने की अभिनेत्री मुमताज, धर्मेंद्र की बेस्ट को-स्टार्स में से एक रही हैं।मुमताज रविवार यानी 26 सितंबर को अपनी बहन के साथ धर्मेंद्र को सरप्राइज देने उनके घर पहुंचीं। मुमताज की धर्मेंद्र से मुलाकात की तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर छाई हैं। उन्होंने घंटों तक बातचीत की और पुरानी यादें ताजा कीं। बातों और मुलाकातों का सफर यूं ही चलता रहा और वक्त कब गुजर गया पता ही नहीं चला।

इन फिल्मों में साथ नजर आए मुमताज-धर्मेंद्र 

करियर की बात करें तो धर्मेंद्र और मुमताज की जोड़ी 60 और 70 के दशक की हिट जोड़ियों में शुमार थी। दोनों ने कई यादगार फिल्में दीं, जिनमें झील के उस पार, आदमी और इंसान, लोफर, काजल, मेरे हमदम मेरे दोस्त और चंदन का पालना का नाम शामिल है। मुमताज ने चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में 1958 में करियर की शुरुआत की थी, जिसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में एक्स्ट्रा कलाकार के तौर पर भी काम किया।

हालांकि बड़े होने पर उन्हें पहला ब्रेक फिल्म गहरा दाग से मिला, जिसमें उन्होंने हीरो की बहन का रोल प्ले किया था। इसके बाद मुमताज ने दर्जनों फिल्में कीं, जिनमें से खिलौना के लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड भी मिला। मुमताज ने साल 1974 में बिजनसमैन मयूर माधवानी से शादी की और फिर 1990 में फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। वहीं धर्मेंद्र इस वक्त करण जौहर की फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी की शूटिंग कर रहे हैं।

 

मुमताज को इस फिल्म के लिए मिला फिल्मफेयर अवार्ड 

मुमताज़ ने अपने समय के सभी बड़े एक्टर्स के साथ काम किया है. मुमताज़ ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में शुरू की थी. उन्हें पहला ब्रेक फिल्म ‘गहरा दाग’ से मिला, जिसमें उन्होंने हीरो की बहन का रोल प्ले किया था. इसके बाद उन्हें फिल्म ‘खिलौना’ के लिए फिल्मफेयर का बेस्ट ऐक्ट्रेस अवॉर्ड भी मिला.

किसानों के भारत बंद प्रदर्शन के दौरान एक व्यक्ति मौत

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *